कुआलालंपुर-सिंगापुर ओएजी के व्‍यस्‍ततम अंतर्राष्‍ट्रीय मार्गों की सूची में दुनिया में नंबर #1 स्‍थान पर, एशियन सिटी पेयर्स शीर्ष 5 पोजीशन पर हैं

कुआलालंपुर-सिंगापुर को दुनिया के सबसे व्‍यस्‍त हवाई यात्री उड़ान मार्ग का खिताब मिला है और यह ओएजी की शीर्ष 20 व्‍यस्‍ततम अंतर्राष्‍ट्रीय मार्गों की रैंकिंग में सबसे शीर्ष पर है। फरवरी 2018 तक 12 महीनों में यहां 30,537 उड़ानें भरी गईं। हांग कांग-ताइपेई दूसरे, जकाता-सिंगापुर तीसरे, हांग कांग-शंघाई पुडोंग चौथे और जकार्ता-कुआलालंपुर पांचवे स्‍थान पर रहा। शीर्ष 5 पायदान पर सभी एशियाई मार्ग का कब्‍जा है।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180503005913/en/

मयूर पटेल, ओएजी के लिए क्षेत्रीय विक्रय निदेशक जेएपीएसी ने कहा: “एशिया प्रशांत में हवाई यात्री यात्रा का सुदृढ़ विस्‍तार और क्षेत्रमें कैरियर्स के बीच बढ़ रही प्रतियोगिता को देखते हुये, यह चौंकाने वाली बात नहीं है कि दुनिया के व्‍यस्‍ततम 20 मार्गों में से 14, जिसमें शीर्ष 10 मार्गों में 8 शामिल हैं, एशियाई सिटी पेयर्स के बीच हैं।”

एशिया प्रशांत के प्रमुख आकर्षण में शामिल हैं:

  1. 14 इंट्रा-एशियाई मार्गों को शीर्ष 20 की सूची में शुमार किया गया है; उत्‍तर एशिया में 8, दक्षिण-पूर्व एशिया में 8, उत्‍तर और दक्षिण-पूर्व एशिया के बीच 2।
  2. हांग कांग सबसे व्‍यस्‍त एशियाई एयरपोर्ट हब है जिसमें 6 रूट्स शामिल हैं, सिंगापुर में 4, कंसाई और सोल इंचेऑन में 3 रूट्स शामिल हैं।
  3. पांच एशियाई एयरपोर्ट्स कुआलालंपुर, बैंकॉक, जकार्ता, ताईपेई और शंघाई पुडोंग 2 वैश्विक मार्गों में शामिल हैं
  4. एशियाई मार्गों पर सर्वोच्‍च ऑन-टाइम परफॉर्मेंस (ओटीपी) कंसाई ताइपेई (83प्रतिशत)था, इसके बाद बैंकॉक-सिंगापुर (80%) और इंचेयॉन-कंसाई (78%) का स्‍थान रहा।
  5. सूची में शामिल सभी 8 एशियाई मार्गों में कम से कम 6 प्रतिस्‍पर्धी एयरलाइंस शामिल हैं – ओसाका-ताइपेई मार्ग 11 एयरलाइंस द्वारा परिचालित किया जाता है। इसके विपरीत डबलिन-लंदन हीथ्रेा और शिकागो-टोरंटो जैसे ज्‍यादा परिपक्‍व यूरोपीयन एवं नॉर्थ अमेरिकन मार्ग 4 प्रतिस्‍पर्धी एयरलाइंस को दिखाते हैं।
  6. परिचालन में कम लागत वाले कैरियर्स का तुलनात्‍मक रूप से उच्‍च अनुपात भी गौर करने लायक है, पांच शहर जोड़े 40 प्रतिशत से अधिक एलसीसी पैठ का योगदान करते हैं।

ओएजी इंटरनेशनल रूट्स के विषय में

ओएजी के शीर्ष 20 व्‍यस्‍ततम मार्गों को हर साल प्रकाशित किया जाता है और इनकी गणना फरवरी 2018 तक 12 महीनों में अंतर्राष्‍ट्रीय उड़ानों पर जेट एयरक्राफ्‍ट की फ्रीक्‍वेंसी का विश्‍लेषण कर की जाती है। यह उड़ानों के वॉल्‍यूम के लिहाज से दुनिया के सबसे व्‍यस्‍ततम ट्रंक रूट्स हैं जो उन पर परिचालन करते हैं।
पूरी रिपोर्ट की प्रति यहां  डाउनलोड करें।
 
ओएजी के विषय में

ओएजी डिजिटल फ्‍लाइट इनफॉर्मेशन का अग्रणी वैश्विक प्रदाता है और इुलिसर की विमानन कंपनियों, हवाई अड्डों, सरकारी एजेंसियों, एयरक्राफ्‍ट विनिर्माताओं, कंसल्‍टेंसीज, और यात्रासंबंधित कंपनियों के लिए सटीक, समय पर और कार्रवाई योग्‍य जानकारी एवं अनुप्रयोग उपलब्‍ध कराता है। अधिक जानकारी के लिए, www.oag.com और ट्विटर पर फॉलो करें @OAG Aviation

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20180503005913/en/

 
मल्‍टीमीडिया उपलब्‍ध है: https://www.businesswire.com/news/home/20180503005913/en/
संपर्क:
मीडिया :
ओएजी के लिए
एस्‍थर मोलिना , +86 13671793896
esthertsj@outlook.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Leave a Reply